श्रीराम जय राम जय जय राम, শ্ৰীৰাংজয়ৰাংজয়জয়ৰাং, শ্রীরাম জয় রাম জয় জয় রাম , શ્રીરામ જય રામ જયજય રામ, ಶ್ರೀರಾಮಜಯರಾಮಜಯಜಯರಾಮ, ശ്രിറാം ജയ് റാം ജയ്‌ ജയ് റാം, శ్రీరాంజయరాంజయజయరాం

विश्व हिन्दू परिषद के अन्तरराष्ट्रीय प्रन्यासी मण्डल एवं प्रबंध समिति बैठक (Board of Trustee & Governing Council Meeting) का सूरत में उदघाट्न

विश्व हिन्दू परिषद के अन्तरराष्ट्रीय प्रन्यासी मण्डल एवं प्रबंध समिति बैठक (Board of Trustee & Governing Council Meeting) का सूरत में उदघाट्न

 भारत में ढाई लाख से ज्यादा स्थानों पर विश्व हिन्दू परिषद की गतिविधियां खडे करने का निर्णय

 DSC013071DSC013076DSC013072

सूरत, 31 दिसम्बर, 2013, विश्व हिन्दू परिषद की अन्तरराष्ट्रीय प्रन्यासी मण्डल एवं प्रबंध समिति की बैठक का आज प्रसिद्ध भागवताचार्य श्री रमेशभाई जी ओझा, बडताल स्वामी नारायण मंदिर के पू.संत नौतम जी महाराज के द्वारा एवं डॉ0 प्रवीणभाई तोगड़िया जी की अध्यक्षता में उद्घाटन हुआ। बांग्लादेश, मलेशिया, फिजी, आस्ट्रेलिया, अमेरिका सहित भारत के 250 से अधिक विहिप के वरिष्ठ पदाधिकारी इस विशिष्ठ बैठक में सम्मिलित हुए।

श्री रमेश भाई ओझा ने धर्म का महत्व समझाते हुए जीवन के हर पहलू में धर्म अनिवार्य है, धर्म के बिना मानव पशु सामान है। इसलिए राजनीति सहित सभी जगह धर्म आवश्यक है। हिन्दुओं को जागरूक, संगठित एवं शक्तिशाली होने का आह्वान किया। विश्व हिन्दू परिषद के कार्य की प्रशंसा करते हुए विशेषकर हिन्दू हेल्प लाईन (एक टेलीफोन कॉल 02066803300/07588682181 पर किसी भी हिन्दू को सहायता), एवं दूध नहीं देने वाली गाय के गोमूत्र, गोबर से साबुन, शैम्पू जैसे उत्पादनों द्वारा गाय के बचाने के प्रयास की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हमारा हाथ पूजा के लिए भी उठता है, नमस्कार के लिए भी उठता है और मुठ्ठी बनकर शक्ति के लिए भी उठता है।

DSC013471

डॉ0 प्रवीणभाई तोगड़िया ने बांग्लादेश, पाकिस्तान सहित दुनियाभर में हिन्दुओं की असुरक्षा की एवं भारत में किश्तवाड, जम्मू कश्मीर, कोकराझार असम, मुजफ्फरनगर उ0प्र0 एवं अमरेली गुजरात में एक परिवार के दो-दो भाईयों की मुस्लिमों के द्वारा की गई हत्या की चर्चा करते हुए देश में हिन्दुओं की सुरक्षा के बारे में चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि देश में हिन्दुओं की सुरक्षा की कोई चिन्ता नहीं कर रहा है। विकास की बातें सब कर रहे हैं और विकास की बात भी अल्पसंख्यकों के लिए ही विशेष रूप में हो रही है।

डॉ0 तोगडिया ने ढाई लाख से ज्यादा स्थानों पर विहिप का काम खड़ा करने का जैसा कि अलग-2 प्रकारों से बजरंग दल, दुर्गावाहिनी, निःशुल्क प्राथमिक शिक्षा, स्वास्थ्य केन्द्र जैसे कार्यों के आधार पर हिन्दू समाज की सुरक्षा करते हुए हिन्दुओं के बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और युवाओं के रोजगार में सहयोग करने का हिन्दू समाज का आह्वान किया।

उन्होंने 2014 की श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को विहिप स्थापना के 50 वर्ष पूरे हो रहे हैं इस निमिŸा भारत के अधिकांश गांव, प्रखण्ड और जिलों में हिन्दुओं का आत्मविश्वास जगाने वाले कार्यक्रम की रचना करने का आह्वान किया।

उन्होंने देश में हिन्दू विरोधी राजनीति को पराजित कर देश में हिन्दू राजनीति खड़ी करने का आह्वान किया। जो हिन्दू बच्चों की शिक्षा, हिन्दू युवाओं को रोजगार, संसद में कानून बनाकर श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण, धारा 370 हटाना, समान नागरिक संहिता लाना, गोरक्षा और धर्मान्तरण के संदर्भ में कानून बनाना और भारत में प्रत्येक हिन्दुओं की सुरक्षा का अपने घोषणा पत्र में वचन दे और सार्वजनिक भाषणों में भी इस बात का वचन दे ऐसा दबाव सभी राजनीतिक दलों पर खड़ा करने का निर्णय लिया।

इस बैठक में विहिप अन्तरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष (विदेश) श्री अशोक राव चोंगुले, अन्तरराष्ट्रीय महामंत्री चम्पतराय सहित विहिप के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे। गुजरात के महामंत्री रणछोड़ भाई भारवाड़ ने मंच का संचालन किया।

जारीकर्ता

दिनेश भाई नवाडिया

अध्यक्ष, विहिप-द0गुजरात

बैठक में पारित प्रस्ताव