श्रीराम जय राम जय जय राम, শ্ৰীৰাংজয়ৰাংজয়জয়ৰাং, শ্রীরাম জয় রাম জয় জয় রাম , શ્રીરામ જય રામ જયજય રામ, ಶ್ರೀರಾಮಜಯರಾಮಜಯಜಯರಾಮ, ശ്രിറാം ജയ് റാം ജയ്‌ ജയ് റാം, శ్రీరాంజయరాంజయజయరాం

भारत माता मंदिर में गूंजा श्री राम जय राम जय जय राम का विजय महामंत्र

हिसार १४ अप्रैल

भारत माता मंदिर में रविवार भारत माता मंदिर मातृशक्ति द्वारा अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण में उत्पन्न बाधाओं को दूर करने के लिए श्री राम जय राम जय जय राम विजय महामंत्र का सामूहिक पाठ का आयोजन किया गया । विहिप ही प्रांतीय मातृशक्ति प्रमुख सुनीता शर्मा उपस्थिति में महिलाओं ने जप पाठ का शुभारम्भ किया। विश्व हिन्दू परिषद के संस्कृत विभाग के प्रांत सह-संयोजक व भारत माता मंदिर के अर्चक संतोष शास्त्री व रामकिशोर शुक्ल ने पाठ शुरू करवाया।

उन्होने बताया कि वर्ष प्रतिपदा११अप्रैल २०१३ से लेकर १३ मई तक कुल ३३ दिन तक प्रत्येक हिन्दू घर में विजय महामंत्र श्री राम जय राम जय जय राम का जप पाठ किया जएगा। भारत मता मंदिर मातृशक्ति प्रमुख सुनीता शर्मा ने बताया कि

इस विराट अभियान में मातृशक्ति की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए परिवार सम्मेलन,परिवारों से सम्पर्क महिला मंडलियों,सत्संग मंडलियों,महिला समितियों आदि से सम्पर्क कर स्थानीय परिस्थिति के अनुसार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है । उन्होने बताया कि बाल संस्कार केन्द्र,महिलाओं/पुरूषों के सत्संगों में,मंदिरों में आरती के समय,छात्रावास,फैक्ट्री,मठ-मंदिर,कथा प्रवचन आदि जिन स्थानों पर स्वाभाविक रूप से लोग इक्कठे होते हैं वहां पर सामूहिक भी जप करने का संकल्प करवाया जा रहा है। इस अवसर पर भारत माता मंदिर की और से प्रत्येक महिला कोश्री राममंदिर का चित्र,माला,ऊ अंकित ध्वजा व पटका प्रदान का सम्मानित किया गया।भारत माता मंदिर मातृशक्ति प्रमुख लता सिंगल ने बताया कि भारत माता मंदिर में ११ अप्रैल से निरन्तर जप पाठ किया जा रहा है और यह १३ मई तक जारी रहेगा। इस अवार पर विजय लक्ष्मी,संतोष तायल,बिमला कथूरिया,इंदू गोयल, उमा,कमलेश गोयल,कमलेश सिंगल,गीता देवी,शान्ति देवी,अनीता ,रानी देव,लक्ष्मी बसंल,आदि ने जपपाठ में भाग लिया।

हिसार, २१ अप्रैल

विश्व हिन्दू परिषद के प्रकल्प भारत माता मंदिर में राम नवमी के पावन पर्व व भूखंड प्रदाता स्व. चौधरी फतेहचंद की पुण्य स्मृति मे रविवार अखंड़ रामायण पाठ व विजय महामंत्र का सामूहिक जाप किया गया। मंदिर मे २० अप्रैल को विभिन्न मंदिरों के अर्चको द्वारा रामायण पाठ शुरू किया गया जिसका२१ अप्रैल को विधिवत रूप से भोग डाला गया।रामायण पाठ के उपरान्त अर्चक संतोष शास्त्री व सुरेश मिश्रा द्वारा राष्ट्र रक्षा यज्ञ किया गया कार्यक्रम के सन्दर्भ में जानकारी देते हुए ट्रस्ट के महामंत्री विजय शर्मा ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण में उत्पन्न बाधाओं को दूर करने व देश में अध्यात्मिकशक्ति का संचार करने के लिए श्री राम जय राम जय जय राम के विजय महामंत्र का सामूहिक जाप किया गया।

विहिप के गौरक्षा विभाग के प्रांत संयोजक उ सतपाल मधु ने बताया कि किस प्रकार स्व.चौ फतेह चंद ने अपना सम्पूर्ण जीवन समाज कार्यो में लगाया।

अर्चक सुरेश मिश्रा ने कहा कि आज संस्कारों की कमी के कारण अपराधों में वृद्धि हो रही है। हम भगवान श्री राम के आदर्श को भूल रहे है। हमारे ऋषियों ने हमे स्वच्छ समाज की रचना के लिए नियम बताए इन्हे आज हम आधुनिकता की आड़ में गौण कर रहे है। हम पांच घंटे तक विवाह शादियों में नाचगाना करते है लेकिन फेरे पांच मिंट मे चाहते है जो दाम्पत्य जीवन का आधार है। इस अवसर पर सुप्रसिद्ध भजन गायक रामचन्द्र बब्ल के भजनों ने समय बाध दिया। उनके साथ आईअनामिका व निहारिेका ने भी अपनी प्रस्तुती दी। ट्रस्ट की और से नानक चंद महता,अनिल महता,श्रीमती लता सिंगल,ने रामचन्द्र बब्ल , अनामिका,निहारिका,अशोक व बिरू को सरोपा ,चित्र व किताबे भेंट कर सम्मनित किया गयाऔर अन्त में भंडारा लगाया गया। कार्यक्रम में डा. एस भास्कर

अशोक गोयल,राजीव गोयल,सुनीता शर्मा,विजय लक्ष्मी,रेखा,इंदू,अनुपमा,बिमला कथुरिया,अर्चक ललित मोहन, अर्चक रामकिशोर शुक्ला आदि ने पूजा अर्चना की।