श्रीराम जय राम जय जय राम, শ্ৰীৰাংজয়ৰাংজয়জয়ৰাং, শ্রীরাম জয় রাম জয় জয় রাম , શ્રીરામ જય રામ જયજય રામ, ಶ್ರೀರಾಮಜಯರಾಮಜಯಜಯರಾಮ, ശ്രിറാം ജയ് റാം ജയ്‌ ജയ് റാം, శ్రీరాంజయరాంజయజయరాం

स्वस्थ पर्यावरण-सुखी जीवन हेतु दुर्गा वाहिनी ने बांटे तुलसी के पौधे

नई दिल्ली जून 5, 2015. स्वस्थ पर्यावरण-सुखी जीवन का संदेश लेकर दुर्गा वाहिनी दिल्ली की बहिनों ने आज घर-घर जा कर तुलसी के पौधे वितरित कर IMG-20150605-WA0142दिल्ली में बढते प्रदूषण के दुष्प्रभावों से बचने, घरों में निरन्तर आक्सीजन की खपत और आध्यात्मिक ऊर्जा के संचयन हेतु लिगों को जागृत किया। विश्व पर्यावरण दिवस पर आज दक्षिणी दिल्ली के पुष्प विहार क्षेत्र में दुर्गा वाहिनी की प्रान्त संयोजिका श्रीमती संजना चौधरी और मातृ शक्ति की प्रान्त संयोजिका श्रीमती संध्या शर्मा के नेतृत्व में सैकडों घरों में जा-जाकर लोगों को पर्यावरण बचाने के साथ नारी सशक्तिकरण का संदेश भी दिया।
आज सुबह से ही एक हाथ में तुलसी पौधा और दूसरे में भगवा ध्वज लिएIMG-20150605-WA0145 दुर्गावाहिनी की 100 से अधिक बहिनों ने दक्षिणी दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर घर-घर जाकर न सिर्फ़ चौबीसौं घंटे ऑक्सीज़न अनेक बीमारियों का शमन तथा आध्यात्मिक ऊर्जा का प्रेषण करने वाली तुलसी के पौधे वितरित किये बल्कि भारतीय/हिंदू जीवन मूल्यों के द्वारा किस प्रकार आंतरिक और बाहिः प्रदूषण से मुक्ति मिल सकती है इसके बारे में भी दिल्ली वासियों को अवगत कराया। दुर्गावाहिनी की प्रांत सह संयोजिका कुमारी कुसुम व मातृशक्ति की सह संयोजिका श्रीमती नूतन जैन के निर्देशन में गई एक अन्य टीम की थीम “फ़ूल नहीं चिन्गारी हैं, हम भारत की नारी हैं” के साथ क्षेत्र वासियों को दिल्ली में बढ़ रहे गंभीर प्रदुषण से मुक्ति हेतु भी लोगोंको, खासकर महिलाओं को जागृत किया।