श्रीराम जय राम जय जय राम, শ্ৰীৰাংজয়ৰাংজয়জয়ৰাং, শ্রীরাম জয় রাম জয় জয় রাম , શ્રીરામ જય રામ જયજય રામ, ಶ್ರೀರಾಮಜಯರಾಮಜಯಜಯರಾಮ, ശ്രിറാം ജയ് റാം ജയ്‌ ജയ് റാം, శ్రీరాంజయరాంజయజయరాం

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए किए जाने वाली संकल्प सभाओं के कार्यक्रम

विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रकाश शर्मा द्वारा जारी प्रेस वक्तव्य

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर, 2013

पूज्य संतों द्वारा श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के संबंध में फरवरी, 2013 में हुई धर्म संसद एवं जून, 2013 को हरिद्वार मार्गदर्शक मण्डल की बैठक में निश्चित किए गए कार्यक्रमों, श्रीअयोध्या जी 84 कोसी परिक्रमा, संत पंचकोसी परिक्रमा एवं श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए किए जाने वाली संकल्प सभाओं के कार्यक्रम अब अपनी पूर्णता की ओर हैं। उ0 प्र0 सरकार द्वारा 84 कोसी परिक्रमा पद यात्रा के समय से प्रारम्भ दमन अभी भी जारी है। कल 18 अक्टूबर को अयोध्या सहित सम्पूर्ण देश में स्थान-स्थान पर पूज्य संतों कि नेतृत्व में संकल्प सभाओं का आयोजन किया जाएगा। आजम खां के दबाव में उ0प्र0 सरकार एक बार फिर से रामभक्तों को अपमानित करने पर आमादा है। पूरी अयोध्या को छावनी बनाकर आश्रमों में घुसकर स्थायी रूप से रहने वाले पूज्य संतों एवं नागरिकों को भी परेशान किया जा रहा है। अनेकों स्थायी व्यवस्था में लगे भक्तों को पुलिस आश्रमों से उठाकर ले जा रही है। आश्रम-आश्रम में जाकर यह धमकी दी जा रही है कि किसी को आश्रम में रूकने न दिया जाए, जबकि कल कोजागरी पूर्णिमा (शरद पूर्णिमा) का पावन दिन है। इस दिन लाखों की संख्या में लोग सरयू स्नान कर रामलला के दर्शन करने अयोध्याजी आते हैं। लेकिन ऐसा वातावरण बनाया जा रहा है कि हिन्दू समाज अपने इस धार्मिक कृत्य को भी न कर सके, यह अत्यन्त निन्दनीय है। अभी तक प्राप्त सूचनाओं के अनुसार अयोध्या, सीतापुर, गाजीपुर व मिर्जापुर सहित अनेकों स्थानों पर लगभग 2000 हजार रामभक्तों को पुलिस द्वारा असंवैधानिक रूप से हिरासत में लिया गया है। कल होने वाली संकल्प सभाएं अपने नियत समय पर आरम्भ होगी। जिनमें स्थान-स्थान पर वरिष्ठ पूज्य संत एवं परिषद के प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रामभक्तों को संकल्प करायेंगे। पूरे देश में लगभग एक लाख स्थानों पर संकल्प के कार्यक्रम किए जाएंगे। दिल्ली में शिव शक्ति मंदिर, सेक्टर-6,रामकृष्णपुरम, में सायंकाल 07.00 बजे संकल्प सभा का कार्यक्रम आयोजित है जिसमें विश्व हिन्दू परिषद के संरक्षक श्री अशोक जी सिंहल की उपस्थिति में श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु संकल्प लिया जाएगा।

जन्मभूमि मंदिर निर्माण के इस चरण के अंतिम कार्यक्रम संकल्प सभाओं की सम्पन्नता के बाद विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल-प्रान्तीय मार्गदर्शक मण्डल के पूज्य संतों की बैठक 19 और 20 अक्टूबर, 2013 (शनिवार, रविवार) को दिल्ली में होगी। बैठक महाशय चुन्नीलाल सरस्वती विद्या मंदिर, हरि नगर, (दीनदयाल अस्पताल के पास) नई दिल्ली में आयोजित है। जिसमें आगे की रणनीति एवं कार्यक्रमों पर चर्चा एवं निर्णय किया जाएगा। रामभक्त अब भगवान श्रीराम को टाट में बैठे देखने के लिए किसी भी कीमत पर तैयार नहीं है।

सम्पर्क – prakash.vhp@gmail.com,vhpmediarkp@gmail.com,

मो. 09899925553,9958443884