रविवार को दिल्ली में उमड़ेगा राम भक्तो का जनसैलाब : डॉ सुरेंद्र जैन

प्रेस वक्तव्य :
रविवार को दिल्ली में उमड़ेगा राम भक्तो का जनसैलाब : डॉ सुरेंद्र जैन
नई दिल्ली 03 दिसंबर, 2018 | विश्व हिन्दू परिषद द्वारा आगामी 9 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली विराट धर्मसभा को लेकर व्यापक तैयारियां जारी है। इस संदर्भ में आज एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए विहिप के संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में लगभग 150 स्थानों पर अलग-अलग सभाओं, बैठकों, प्रभात फेरियो, संध्या संकीर्तनों तथा मोटर वाहन रैलियों इत्यादि के माध्यम से व्यापक रूप से जनजागरण किया जा रहा है। अब पूज्य संतो के आह्वाहन पर दिल्ली व एन सीआर के कार्यकर्ता घर घर जाकर अक्षत व रोली युक्त “संकल्प पुष्प” का लिफाफा लेकर धर्म सभा के लिये निमंत्रण देने निकल रहे हैं।
इस अवसर पर प्रसिद्ध लेखक व विचारक श्री नरेन्द्र सहगल द्वारा श्री राम जन्मभूमि पर लिखित एक पुस्तक “मंदिर भव्य बनाएंगे” का विमोचन भी किया गया. इसे सुरुचि प्रकाशन ने प्रकाशित किया है.
डा सुरेन्द्र जैन ने कहा कि पूज्य संतों द्वारा गत 5 अक्टूबर की संत उच्चाधिकार समिति की बैठक में घोषित चार में से दो चरणों का कार्य पूर्ण हो चुका है. जिसमें राष्ट्रपति से मिलने की बाद देश के सभी राज्यपालों से मिलने का कार्य सामिल था। अब 500 संसदीय क्षेत्रों में बड़ी-बड़ी सभाओं के साथ सासदों से संपर्क का कार्य जारी है। जितने भी सांसदों से अभी तक हम मिले हैं, सभी ने कहा है कि जब कानून आएगा तो हम उसका समर्थ करना चाहेंगे. राम जन्म भूमि के सन्दर्भ में एक तूफ़ान सा देश में आ चुका है. अब राम का कोई विरोध कर सके, ऐसा संभव नहीं है। दिल्ली की धर्मसभा के उपरांत संसद में राम जन्मभूमि के सम्बन्ध में आने वाले कानून का भी कोई विरोध नहीं कर पाएगा।
मुम्बई में कल हुई धर्मसभा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सभा में युवाओं की 90% उपस्थिति ने उन लोगों के भी मुंह बंद कर दिए जो यह कहते थे कि जिन्होंने 1990 का आन्दोलन नहीं देखा वे कैसे इससे जुड़ेंगे?
जारी कर्ता
विनोद बंसल
प्रवक्ता-विहिप
@vinod_bansal
M-9810949109

You May Also Like