बजरंग दल ने शुरू किया “जॉइन बजरंगदल अभियान”; लाखों युवकों को जोड़ेंगे: विहिप



प्रेस वक्तव्य :


बजरंग दल ने शुरू किया “जॉइन बजरंगदल अभियान”; लाखों युवकों को जोड़ेंगे: विहिप   

     नई दिल्ली। अक्टूबर 20, 2022। बजरंग दल आज करोड़ों हिन्दू युवाओं का प्रेरणास्रोत है। यही कारण है कि बड़े गर्व और स्वाभिमान के साथ देश के युवा आज कल बजरंग दल से जुड़ रहे हैं तथा जुडने के लिए ढूंढ रहे हैं। विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय महा मंत्री श्री मिलिंद परांडे ने आज कहा कि देश भर के युवाओं को इससे जुडने हेतु आसानी हो तथा जो जहां है वहीं देश-धर्म-संस्कृति की रक्षा हेतु अपना सक्रिय योगदान कर सके, इसी उद्देश्य से आज हम “जॉइन बजरंगदल अभियान” का शुभारंभ कर रहे हैं। इसके अंतर्गत 15 से 35 वर्ष आयु-वर्ग के हिन्दू युवा हमारी ऑफिसियल वेब साइट www.vhp.org पर जा कर Join Bajrangdal नामक आइकॉन को क्लिक कर अपनी जानकारी शीघ्रातिशीघ्र भरें। हमारे कार्यकर्ता आपसे यथाशीघ्र संपर्क कर आपकी रुचि, योग्यता तथा समय की उपलब्धता के आधार पर आपको राष्ट्र-धर्म के कार्यों से जोडने का प्रयास करेंगे।   
     उन्होंने कहा कि संगठन के प्रशिक्षण शिविरों, सतत चल रहे सेवा कार्यों, साप्ताहिक मिलन केन्द्र व बलोपसना केन्द्रों के साथ साथ बड़ी संख्या में डिजिटल प्लेटफार्म पर भी देश के युवा बजरंग दल से जुड़ने के लिए सर्च कर रहे हैं। ऐसे लाखों हिन्दू युवाओं को बजरंग दल से जोड़ने के लिए संगठन उन्हें उनके घर बैठे ही सारी सुविधाएं देने जा रहा है। इसीलिए अब Join Bajrang Dal के माद्यम से डिजिटल प्लेटफार्म के द्वारा भी हिन्दू युवा आसानी को जुड़ सकेंगे।
इस अवसर पर बजरंगदल के राष्ट्रीय संयोजक श्री नीरज दोनेरिया ने बताया कि “सेवा, सुरक्षा व संस्कार” के ध्येय वाक्य पर बने बजरंग दल द्वारा अब "देव-भक्ति से देश-भक्ति" “महिला सम्मान से राष्ट्रीय स्वाभिमान” तथा “पलायन नहीं, पराक्रम” के मंत्रों पर भारत के युवकों को लाना है। साहस, शौर्य व पराक्रम के साथ उनके शारीरिक, मानसिक तथा बौद्धिक क्षमता के विकास हेतु हम उन्हें पूरी तरह प्रशिक्षित भी करेंगे।

जारी कर्ता:
विनोद बंसल
राष्ट्रीय प्रवक्ता, विश्व हिंदू परिषद