इंद्रप्रस्थ (Indraprasth)

News
Sl   No  

Indraprastha Prant - District

1 Karaval Nagar
2 Bramhapuri
3 Nandnagari
4 Rohtash Nagar
5 Shahadraa
6 Gandhi Nagar
7 Indraprashth
8 Mayurvihar
9 Lajpath Nagar
10 Badarpur
11 Kaalkaaji
12 Ambetkar Nagar
13 Nihiravali
14 Basanth
15 Dwarika
16 Nahargarh
17 Uttam Nagar
18 Nangloyee
19 Tilak Nagar
20 Janak Puri
21 Mothi Nagar
22 Saraswathi Vihar
23 Rohioni
24 Kanjaavala
25 Narela
26 Burari
27 Chatrasaal
28 Kamalanagar
29 Karolbhagh
30 Patel Nagar
कैथल(हरियाणा) में मातृशक्ति सम्मेलन, निधि समर्पण अभियान
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास निधि समर्पण अभियान कैथल हरियाणा द्वारा सनातन धर्म मंदिर कैथल में सायं 4 बजे महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया।
सम्मेलन में  पूज्य दीदी श्री अमृता जी महाराज का आशीर्वचन मिला। मुख्य वक्ता राष्ट्र सेविका  समीति सह प्रांत कार्यवाहिका प्रतिमा मनचंदा जी व अध्यक्षता साध्वी परमार्थ पुरी जी की अध्यक्षता में हुआ ।
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित  करके किया गया, तत्प्श्चात राम नाम के भजनों से वातावरण राममय हो गया, सम्मेलन में शहर की प्रत्येक मोहल्ले से महिलाओं पहुंची।
पूज्य दीदी अमृता जी ने कहा कि राम नाम से जीवन की नैया पार लग जाती है जिस प्रकार इंसान पूरा जीवन कमाने में लगा देता है अगर भजन करे तो उसका जीवन सफल हो जाता है। उसी प्रकार अगर इंसान कमाता है तो उसमें से कुछ पैसा दान करना चाहिए समाज सेवा व गरीबों की भलाई में लगाना चाहिए। आज का संकीर्तन हम लोगों के लिए जीवन में सदैव याद रहने वाला है, क्योंकि आज हम यहां से श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु निधि समर्पण करने के लिए अपने जीवन का अमूल्य समय लगाने वाले हैं। हमारा लक्ष्य हमारे घर के प्रत्येक व्यक्ति से कुछ ना कुछ समर्पण जरूर करवाना है, समर्पण केवल वही कर सकता है जिसमें समर्पण की भावना हो। यह समर्पण हमारे जीवन में ऐसा मौका लेकर आया है जिसके लिए बहुत लंबा समय लगा। यह समर्पण केवल निधि के समर्पण का नहीं है यह हमारे धर्म के प्रति आस्था विश्वास को भी दर्शाता है।
नारी एक ऐसी  शक्ति है जो समाज को बदलने व आगे ले जाने का काम भी करती हैं, जो महिलाएं संकीर्तन करती हैं वह संकीर्तन के साथ साथ राम मंदिर में निधि समर्पण का भी कार्य करती रहें। क्योंकि यह एक पुण्य का कार्य है इस अवसर पर अंजू जिंदल, सुनीता, रितु, रोमा रावल, ज्योति सैनी, सुमन राणा, आशा रानी, स्वर्णा आदि मातृ शक्तियां उपस्थित रही।

 

अभियान    
प्रसार - प्रचार    
सोशल मिडीया